Friday, April 18, 2014

शुक्रवार का राशिफल: जानिए किस राशि वाले लोगों के लिए शुभ रहेगा ये दिन




उज्जैन। 18 अप्रैल, शुक्रवार को वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है। इस दिन अनुराधा नक्षत्र रहेगा। शुक्रवार को ही गणेश चतुर्थी व्रत भी किया जाएगा। ग्रहों की स्थिति पर नजर डालें तो इस समय सूर्य मेष राशि में भ्रमण कर रहा है। मंगल इस समय कन्या राशि में है। बुध मीन राशि में चलायमान है। शुक्र कुंभ राशि में व गुरु मिथुन राशि में है। शनि तुला राशि में वक्रीय स्थिति में है। केतु मेष राशि में तथा राहु तुला राशि में भ्रमण कर रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानिए शुक्रवार का दिन किस राशि वाले के लिए कैसा रहेगा।
मेष - आज आपके लोग आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे। आज आप अपने मन पर कठोर नियंत्रण रखें। कोई आप पर हावी होने की कोशिश करता हो, तो उसे आक्रामक जवाब देने के बजाए शांति से उसकी ही बात मान लें। टकराव की स्थिति में आप सरलता से पराजित हो सकते हैं, इसलिए टकराव में जरा भी न पड़ें। अगर आप किसी नए व्यक्ति के प्रति अत्यंत मुग्ध महसूस कर रहे हैं, तो अपनी भावना को न तो अपने चेहरे पर झलकने दें और न शब्दों में व्यक्त करें। अगर आप ज्यादा हिम्मत दिखाएंगे, तो आपको नकारात्मक उत्तर मिलेगा, बात का बतंगड़ भी बन सकता है। किसी भी विषय पर अपने मन की बात कह डालने की उत्कंठा बहुत तीव्र रहेगी, लेकिन सच यह है कि आज न तो कोई आपकी बात सुनने के मूड में है और न ही कोई उससे सहमत रहेगा।

आप आत्मविश्लेषण करने की कोशिश करें कि आखिर लोग आपसे कन्नी क्यों काट रहे हैं। अपनी अधीरता को, मन की बेचैनी को आप व्यायाम, ध्यान, योग या पुस्तकों से शांत करने की कोशिश करते हैं, तो आपके लिए ज्यादा अच्छा रहेगा। घर-परिवार में भी स्थिति परिवर्तनशील और थोड़ी भागदौड़ वाली रहेगी। हो सकता है, मकान बदल रहा हो, कोई सदस्य या मेहमान आ या जा रहा हो, या कोई नया सदस्य जुड़ रहा हो। अचानक पैसा मिलने का योग है। भाग्य अनुकूल बना हुआ है। विवाह प्रस्ताव मिलेंगे। विद्यार्थी वर्ग को शिक्षा में लाभ मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सुखद परिणाम मिलेगा।

No comments:

Post a Comment