Thursday, April 24, 2014

अंडरवर्ल्‍ड डॉन और दाऊद के सबसे बड़े दुश्‍मन छोटा राजन की सिंगापुर में मौत?

मुंबई. सूत्रों के मुताबिक अंडरवर्ल्‍ड
डॉन और दाऊद इब्राहिम के सबसे बड़े दुश्‍मन छोटा राजन की सिंगापुर में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि छोटा राजन की तबीयत कई दिनों से काफी खराब थी। छोटा राजन को सिंगापुर के एक अस्‍पताल में दो दिन पहले लाया गया था, जहां उसे आईसीयू में रखा गया था। सूत्रों ने बताया कि छोटा राजन के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। बताया जाता है कि छोटा राजन की तबीयत उस वक्त ज्यादा बिगड़ गई, जब वह बीच समंदर में डायलिसिस के दौर से गुजर रहा था। लो ब्लड प्रेशर और छाती में दर्द की शिकायत के 6 घंटे बाद उसे अस्‍पताल लाया गया। इस दौरान उसे दिल का दौरा भी पड़ा था। 
 
बैंकॉक हमले में बाल-बाल बच गया था छोटा राजन
 
बैंकाॅक में 2000 में डी-कंपनी के हमले में छोटा राजन बाल-बाल बच गया था। उस हमले में छोटा राजन के शरीर में कई गोलियां लगी थीं और तभी से उसकी सेहत लगातार बिगड़ती चली गई। इन्फेक्शन की वजह से राजन को 2000 से ही किडनी की बीमारी थी। बैंकाक में अधिकारियों द्वारा भारत को सौंपे जाने के डर से उसने सही तरह से अपना इलाज भी नहीं करवाया था। 
 
...जब हमले के दौरान बैंकॉक के अस्‍पताल से भाग गया था राजन
 
सितंबर 2000 में बैंकॉक में छोटा शकील ने अपने खास आदमी शरद शेट्टी की मदद से छोटा राजन को मरवाने के लिए अपने शूटर भेजे थे। उस समय छोटा राजन बैंकॉक में राजन वर्मा नामक अपने दोस्‍त के घर रहता था। इस हमले में राजन वर्मा की पत्‍नी और उनकी बेटी मारे गए थे और छोटा राजन बुरी तरह घायल हुआ था। गोलीबारी की घटना होते ही वहां पुलिस आ गई थी। छोटा राजन घर की दूसरी मंजिल से कूद गया था। इस दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया और बैंकॉक के ही अस्‍पताल में भर्ती करा दिया, लेकिन एक महीने बाद ही अस्‍पताल की चौथी मंजिल से फरार हो गया था। छोटा राजन को भागने के लिए रस्सी के सहारे कूदने की ट्रेनिंग भरत नेपाली ने दी थी। भरत नेपाली छोटा राजन का ही गुर्गा था। यहां से फरार होकर छोटा राजन मलेशिया पहुंचा और वहां अपना मुख्‍यालय बना लिया।

No comments:

Post a Comment