Thursday, April 24, 2014

जानिए क्या है मुकेश अंबानी के काम करने का ideal तरीका

सफलता पाना और उसे बरकरार रखना दो अलग-अलग चीजें हैं। आज दुनिया में जितने नामी-गिरामी अरबपति कारोबारी हैं उन्होंने अपनी सफलता को पाने के लिए अलग-अलग कायदे अपनाए। दुनिया की नामी कंपनियों के सीईओ के सक्सेस फंडे में उनके काम करने का तरीका काफी अहम रहा है।
कई बिजनेसमैन का मानना है कि ऑफिस की तुलना में घर में रहकर ज्यादा अच्छे से काम किया जा सकता है, वहीं अंबानी जैसे कारोबारी ऑफिस का काम ऑफिस में ही पूरा करने पर विश्वास रखते हैं। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 1121 अरब रुपए की निजी परिसंपत्तियों के साथ देश के सबसे धनी व्यक्तियों में शीर्ष पायदान पर हैं और दुनिया भर के अरबपतियों में 40वां स्थान प्राप्त किया है। 19 अप्रैल को मुकेश अंबानी का जन्मदिन था और इस मौके पर ही आज हम आपको दुनिया के चंद बिजनेसमैन की ऑफिशियल वर्किंग स्टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं।
मुकेश अंबानी
देश के सबसे अमीर इंसान और रिलायंस इंडस्ट्रीज के हेड मुकेश अंबानी ऑफिस के काम को ऑफिस में ही करने में विश्वास रखते हैं। उन्हें ऑफिस के काम को घर या कहीं दूसरी जगह करना बिल्कुल पसंद नहीं है। यहीं कारण है कि वो सुबह 11 बजे ऑफिस जाते हैं और सारा काम वहीं खत्म करने के बाद लेट नाइट 11 बजे तक घर वापस आते हैं। इतना ही नहीं कई बार काम ज्यादा होने और घर में ऑफिस का काम न करने के स्वभाव के चलते वो रात 2.30 बजे अपने काम से फ्री हो पाते हैं। मुकेश की कंपनी में भी ऐसा ही कल्चर बना हुआ है। वहां के कर्मचारी भी अपने ऑफिस के काम को घर न ले जाकर वर्किंग प्लेस में ही पूरा करते हैं।

No comments:

Post a Comment